Wednesday, November 30, 2022
rajdhani mail news apprajdhani mail news app
HomeCinema‘डिस्को किंग’ बप्पी दा का मुंबई में निधन, राष्ट्रपति संग कई बड़ी...
free website builderfree website builder

‘डिस्को किंग’ बप्पी दा का मुंबई में निधन, राष्ट्रपति संग कई बड़ी हस्तियों ने जताया दुख  

TG-Web-Designing-Banner-ad

नई दिल्ली:  हिन्दी संगीत जगत ने आज एक प्रतिभाशाली गायक को खो दिया है। बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर गायक बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का मुंबई में आज देहांत हो गया है। बप्पी दा के नाम से लोकप्रिय बप्पी लहिरी का लंबी बीमारी के पश्चात् रात 11 बजे 69 साल की उम्र में मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में निधन हो गया.  संगीतकार बप्पी लाहिड़ी(Bappi Lahiri) का वास्तविक नाम अलोकेश लहरी (Alokesh Lahiri)  है, लेकिन इंडस्ट्री में उन्हें बप्पी लाहिड़ी के नाम से ही जाना जाता है।

मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) का जन्म बंगाली परिवार में हुआ। उनके पिता का नाम अपरेश लहरी तथा माँ बांसुरी लहरी थी। बता दें बप्पी दा के माता-पिता दोनों ही शास्त्रीय संगीत तथा श्यामा संगीत में बंगाली सिंगर एवं संगीतकार थे। बप्पी अपने माता-पिता के एकमात्र बच्चे थे। साथ ही गायक किशोर कुमार भी बप्पी लाहिड़ी के रिश्ते में मामा लगते थे।

कहीं न कहीं एक संगीतकार परिवार से होने के कारण बप्पी दा के भीतर भी संगीत को लेकर बचपन से दिलचस्पी आ गई थी। आपको बता दें, उन्होंने मात्र 3 वर्ष की आयु में ही तबला बजाना सीखना आरम्भ कर दिया था। उन्हें उनके माता-पिता ने ही सिखाया है।

आज ‘द डिस्को किंग’ बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) के निधन पर पूरे देश में शोक का माहौल है। संगीत कर बप्पी लाहिड़ी के निधन पर हर कोई अपना शोक प्रकट कर रहा है। आज बप्पी दा के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और भी कई नेताओं और अभिनेताओं ने शोक जताया है।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर लिखा- “बप्पी लहिरी का जीवंत स्वभाव सभी को याद होगा। उनके देहांत से दुखी हूँ। बप्पी दा के नाम से लोकप्रिय बप्पी लहिरी का लंबी बीमारी के पश्चात् रात 11 बजे 69 साल की उम्र में मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में निधन हो गया। श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था। विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था। प्रत्येक पीढ़ी के लोग उनके गानों से रिलेट कर सकते हैं। उनके परिवार तथा प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ऊँ शांति।’”

आपको बता दें बप्पी दा के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने भी ट्वीट करते हुए दुख जताया और लिखा- “श्री बप्पी लाहिड़ी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे। उनके गीतों को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता मिली। उनकी विविध रेंज में युवा और साथ ही भावपूर्ण धुनें शामिल थीं। उनके यादगार गीत लंबे समय तक श्रोताओं को खुश करते रहेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) के निधन पर ट्वीट कर दुःख जताया है, उन्होंने लिखा- “महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके निधन से भारतीय संगीत की दुनिया में एक बड़ा खालीपन आ गया है। बप्पी दा को उनके बहुमुखी गायन और जीवंत स्वभाव के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति।”

यह भी पढ़ें 

free website builder
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- 50% Discount Offer -free website builderfree website builder
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline