Covid-19IndiaUttar Pradesh

कानपुर IIT के प्रोफेसर के अनुसार 15 जनवरी के आस पास आ सकता है तीसरी लहर का पीक

दिल्ली :-  कानपुर IIT के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली मे कोरोना के बढ़ते मामलो से दिल्ली  की स्थिति बेहद खराब होती जा रही, है परंतु स्थिति को सुधारने के प्रयास भी हो रहे हैं। प्रोफेसर मनिन्द्र अग्रवाल के अनुसार दिल्ली में 15 जनवरी के आस पास तीसरी लहर का पीक हो सकता है। जिसके दौरान दिल्ली मे  35 से 70 हज़ार कोरोना मामले सामने आ सकते है। जिस हिसाब से कोरोना मामलो मे बढोत्तरी होती दिख रही है, उस हिसाब से पीक के दौरान दिल्ली के अस्पतालो मे 10 से 12 हज़ार बेड की आवश्यकता पड़ सकती है। जिसके लिए प्रसाशन को पूरी तरह से तैयार होना होगा।

 डॉक्टर अग्रवाल ने बताया कि साउथ अफ्रीका के डेटा पर आधारित हमारे इससे पहले के अनुमान और इस अनुमान में अंतर है।  उन्होंने यह कहा कि साउथ अफ्रीका का जो डेटा है वह डेटा भारत के कोरोना मामले के डेटा से बहुत अलग है। परंतु उन्होने समय के साथ अनुमानों को अधिक सटीक बनाने की कोशिश का वादा किया है। उन्होंने कहा कि भारत के लिए यह भविष्यवाणी करना बहुत कठिन हो सकता है।

कानपुर IIT के प्रोफेसर डॉक्टर अग्रवाल का कहना है की, उनका अनुमान यह है कि जनवरी के अंतिम  सप्ताह तक या फिर फरवरी के शुरुआत तक तीसरी लहर का पीक हो सकता है. उन्होने यह भी कहा की इस दौरान 4 से 8 लाख मामले प्रतिदिन सामने आएंगे. दिल्ली अस्पतालो मे बेड की कमी हो सकती है इसलिए प्रसाशन को तैयार रहना होगा।

READ ALSO:- सपा और RLD मे सीटों को लेकर अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच बैठक

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles