Covid-19HealthIndia

मध्य प्रदेश मे बढ़ा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा: 24 घंटे मे इतने मामले आए सामने  

मध्य प्रदेश : कोरोना महामारी ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है इन सब के बीच मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के केस निरंतर बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में राज्य में 3160 नए कोरोना मरीज पाये गए हैं। एक दिन में सबसे ज्यादा 948 कोरोना मरीज अकेले इंदौर में ही पाये गए हैं, वहीं राजधानी भोपाल में कल टेस्ट किए गए लोगों में से 562 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। हालांकि ग्वालियर एवं जबलपुर में कोरोना वायरस के केस कम होते दिखाई दे रहे हैं। ग्वालियर में कल 298 एवं जबलपुर में 242 नए मरीज मिले हैं।

बता दें मध्य प्रदेश में कोरोना के 4 वोरिएंट सक्रीय हैं। मध्य प्रदेश में डेल्टा, अल्फा, ओमीक्रॉन तथा अन्य वेरिएंट के संक्रमित मरीज पाये गए हैं। दूसरी लहर में डेल्टा वेरिएंट सबसे अधिक भयानक सिद्ध हुआ था ये तीसरी लहर में भी उपस्थित है। कोरोना महामारी की तीसरी लहर प्रत्येक श्रेणी को अपना शिकार बना रही हैं। युवा एवं वृद्धों के साथ ही बच्चे भी संक्रमण का शिकार हो रहे हैं।

वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD आर के मिगलानी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें उपचार के लिए राजधानी के चिरायु हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है।बता दें आर के मिगलानी महामारी की दूसरी लहर में भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। वो अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं जिसके चलते डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

यह भी पढे:- लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या हज़ार पार, 20 मार्च से हो सकती है यूपी बोर्ड की परीक्षा

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles