Covid-19Uttarakhand

उत्तराखंड में अगले सप्ताह से खोले जा सकते है सभी स्कूल

उत्तराखंड: उत्तराखंड में कोरोना (Corona) संक्रमण की वजह से बंद चल रहे कक्षा एक से नौवीं तक के सभी सरकारी, अशासकीय और निजी स्कूलों को अगले सप्ताह से पुनः खोला जा सकता है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम (Meenakshi Sundaram) के अनुसार स्कूलों को 7 तारीख से पुनः से खोलने के संबंध में आज कल में ही आदेश जारी हो जाएगा।

आपको बता दें, राज्य के सभी सरकारी, अशासीय एवं निजी स्कूल 16 जनवरी से बंद हैं। हालांकि 31 जनवरी से कक्षा 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को भौतिक रूप से खोल दिया गया है,  परंतु कक्षा एक से नौवीं कक्षा तक के स्कूल अब भी बंद हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में शेष कक्षा की स्कूलों को खोले जाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है।

शिक्षा विभाग के अनुसार, स्कूलों को पुनः खोले जाने के दौरान कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा। स्कूल भौतिक रूप से खेलने के साथ ही साथ उनमें ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी।

आपको बता दें गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश गुरुवार को सात कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की मौत हो गई, जबकि 1618 और लोग संक्रमित मिले हैं। हालांकि,  इस दौरान प्रदेश में 3306 मरीजों ने कोरोना(Corona) को मात दिया है,  जबकि 23849 एक्टिव केस बाकी रह गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में,  गुरुवार को सामने आए 1618  नए Corona मामलों में देहरादून में सबसे ज्यादा 505 केस,  हरिद्वार में 201 केस,  नैनीताल में 90, अल्मोड़ा में 110, बागेश्वर में 32, चमोली में 124,  पौड़ी में 71, पिथौरागढ़ में 89, रुद्रप्रयाग में 101,  ऊधमसिंह नगर में 167 और उत्तरकाशी के 39 मामले सामने आए है।

यह भी पढ़ें 

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles