Monday, January 30, 2023
rajdhani mail news apprajdhani mail news app
HomeCovid-19उच्चस्तरीय टीम-09 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देश
free website builderfree website builder

उच्चस्तरीय टीम-09 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देश

TG-Web-Designing-Banner-ad

उत्तर प्रदेश:-प्रदेश में कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) तेजी से जारी है। यह संतोषप्रद है कि आज प्रदेश की 99.18% वयस्क आबादी टीके की पहली डोज प्राप्त कर चुकी है। जबकि 10 करोड़ से अधिक यानी 68.18% लोग टीके की डबल डोज पाकर सुरक्षित है। 25 करोड़ 68 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण(Covid Vaccination) और 09 करोड़ 90 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है।

03 जनवरी से प्रारंभ हुए 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों के कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) में 63.68% से अधिक किशोरों ने टीकाकवर प्राप्त कर लिया है। जबकि 31 जनवरी तक के लिए पात्र 87.41% लोगों को प्रिकॉशन डोज भी लग चुकी है। यह स्थिति उत्साहवर्धक है। आगामी विधानसभा चुनावों में आम जन की सहभागिता के दृष्टिगत वैक्सीनेशन को और तेज करने की जरूरत है। इस संबंध में सभी जरूरी प्रयास किए जाएं।

प्रदेश में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर की रफ्तार दिनों-दिन कम होती जा रही है। सभी 75 जिलों में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। बीते 24 घंटों में हुई 02 लाख 02 हजार 582 सैम्पल की जांच में कुल 8,338 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 13,910 लोग उपचारित होकर कोरोना (Corona) मुक्त भी हुए। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या कम होकर 59,601 रह गई है। इनमें से 57,478 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

अतः घबराने और परेशान होने की नहीं, सतर्कता और सावधानी की जरूरत है। लोगों को मास्क पहनने, टीकाकवर लेने और सोशल डिस्टेन्सिंग के लिए प्रेरित किया जाए। बचाव का यह सर्वोत्तम प्राथमिक उपाय है।

प्रदेश के सभी जनपदों में स्थापित किए गए इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) को 24×7 एक्टिव रखा जाए। आइसीसीसी में विशेषज्ञ चिकित्सकों का पैनल मौजूद रहे। आईसीसीसी हेल्पलाइन नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि लोग किसी जरूरत पर तत्काल वहां संपर्क कर सकें। सीएम हेल्पलाइन से लोगों से संवाद जारी रखें।

कोरोना की रोकथाम के उद्देश्य से जारी विशेष सर्विलांस अभियान के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। इसे और प्रभावी बनाया जाए। निगरानी समितियां, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की टीम घर पर जाए तो सभी सदस्यों के स्वास्थ्य का हाल-चाल लें। कोई भी निःशुल्क मेडिकल किट से वंचित न रहे। दिव्यांग, निराश्रित और वृद्धजनों को घर बैठे चिकित्सा सहायता मुहैया कराई जाए। टीकाकरण से वंचित लोगों को चिन्हित कर तत्काल उन्हें टीकाकवर दिया जाए।

यह भी पढ़ें 

free website builder
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- 50% Discount Offer -free website builderfree website builder
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline