Covid-19Uttar Pradesh

यूपी में आज से नाइट कर्फ़्यू समाप्त होगा, रैपिड रिस्पांस टीम की तादाद भी की जाएगी आधी

उत्तर प्रदेश: यूपी में शनिवार से रात के कोरोना कर्फ्यू(Corona Curfew) समाप्त होने की घोषणा कर दी गई है। जिससे दुकानों के खोले जाने पर लगी बंदिशें भी समाप्त कर दी गई हैं।

बता दें, शनिवार दोपहर को यह आदेश जारी किया गया है। अभी तक राज्य में रात के 11 बजे से सुबह के छह बजे तक कर्फ्यू जारी था। जिससे दुकानें और रेस्टोरेंट 11 बजे तक बंद हो जाते थे। उत्तर प्रदेश में कोरोना वाइरस (Coronavirus) के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं जिसे देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ शहर में संक्रमण कम होने के कारण से स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की तादाद को भी आधी करने की तैयारी कर ली है। जिसके लिए जिला प्रशासन को पत्र भेज दिया गया है। वहाँ से मुहर लगते ही यह टीम घटा दी जाएगी।

लखनऊ शहर में रोजाना मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या अब 100 के करीब पहुँच गई है। जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कटौती करने का फैसला किया है।

अधिकारियों का कहना है कोरोना के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग रोज लगभग 15 से 20 हजार से अधिक लोगों की रोजाना जाँच कर रहा था। इसके लिए डीएम के निर्देश पर आरआरटी टीम की संख्या बढ़ाकर 206 कर दी थी। अब संक्रमण का ग्राफ कम होने पर टीमों में कटौती करने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है। वहां से मुहर लगने के बाद टीम की संख्या 100 से नीचे कर दी जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि लगातार मरीज मिलने से अलीगंज, इंदिरानगर, गोमतीनगर, आलमबाग व चिनहट को रेड जोन में रखा गया है। जहाँ पर अब भी 17 टीमें काम कर रही हैं। दिसंबर में इनकी संख्या चार से पांच ही थी। आगे यहाँ से भी टीमें कम की जायेंगी।

यह भी पढ़ें 

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles