Saturday, January 28, 2023
rajdhani mail news apprajdhani mail news app
HomeCovid-19राजधानी दिल्ली में हट सकता है वीकेंड कर्फ़्यू, केजरीवाल ने की LG...
free website builderfree website builder

राजधानी दिल्ली में हट सकता है वीकेंड कर्फ़्यू, केजरीवाल ने की LG से सिफ़ारिश

TG-Web-Designing-Banner-ad
नई दिल्ली:- भारत में कोरोना वाइरस (Coronavirus in India) की रफ्तार अब धीमी पड़ती दिखाई दे रही है। वहीं कई राज्यों में अभी भी कोरोना की रफ्तार पहले जेसी है। देश की राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों का मानना है की कोरोना से जो लोग मर रहें है, उनमे सबसे ज्यादा वो लोग है, जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है।
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के घटते नए मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) जल्द हटाया जा सकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) हटाने की सिफारिश उप-राज्यपाल (LG) को भेजी है।

Weekend Curfew In Delhi

बता दें, राजधानी दिल्ली(Delhi) से वीकेंड कर्फ्यू हटने के साथ-साथ बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू किए गए ऑड-ईवन सिस्टम भी हटाया जा सकता है। साथ ही प्राइवेट दफ्तर भी 50 फीसदी क्षमता पर चल सकेंगे।  जिसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM of Delhi, Arvind Kejriwal) ने LG को सिफारिश भेज दी है।
दिल्ली में आई कोरोना के मामलों में गिरावट
आपको बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना(Corona) के 12 हजार 306 नए मरीज सामने आए थे और 43 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी। हालांकि इस दौरान कोरोना वाइरस(Coronavirus) से 18 हजार 815 मरीज ठीक भी हुए है।
कोविड-19 से हो रही ज़्यादातर मौतों में गंभीर बीमारी से पीड़ित लोग शामिल
स्वास्थ्य रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में गिरावट जरूर हो रही है, परंतु कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों में फिलहाल कोई राहत नहीं दिख रही है।

 

आपको बता दें की, राजधानी दिल्ली में कोरोना(Corona) संक्रमण दर 21.48 फीसदी ही है। दिल्ली में कोरोना से हो रही मौतों के बढ़ते आंकड़ों पर डॉक्टरों का यह मानना है कि जो मरीज पहले से ही गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं उन्ही मरीजों की ऐसी परिस्थितियों में ज्यादा मौत हो रही है।

Delhi Weekend Curfew

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वाइरस (Coronavirus in Delhi) के एक्टिव मरीजों की संख्या इस वक्त 68 हजार 730 है। आपको बता दें की, इसके अलावा दिल्ली के कोरोना अस्पतालों (Covid Hospital of Delhi) में 2 हजार 698 मरीज मौजूदा वक्त में भर्ती है।
यदि बात पूरे देश की करें तो बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के 3 लाख 47 हजार 254 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस महामारी की वजह से 703 लोगों की मौत हो गई है।
भारत में कोरोना (Corona in India) के नए मामले पिछले 24 घंटे में 29 हजार 722 बढ़ गए हैं। इससे पहले गुरुवार (20 जनवरी) को कोरोना  के 3 लाख 17 हजार 532 नए मामले सामने आए थे।
राहत की बात तो है कि पिछले 24 घंटो में देशभर में 2 लाख 51 हजार 777 लोग कोरोना जैसी घातक  महामारी से ठीक भी हुए है।  जबकि एक्टिव मामलों की संख्या में 94 हजार 774 की बढ़ोतरी पायी गई है।
इसके साथ ही देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 20 लाख 18 हजार 825 दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें
free website builder
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- 50% Discount Offer -free website builderfree website builder
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline