Sunday, January 23, 2022
rajdhani mail news app
HomeCrimeपंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, पुलिस ने किया खुलासा

पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, पुलिस ने किया खुलासा

पंजाब:-पंजाब को दहलाने की साजिश का हुआ खुलासा। 2.5 किलोग्राम RDX बरामद किया है। ये बरामदगी पंजाब पुलिस ने आज से कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए एक आतंकी अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री की से की है जिसे पाकिस्तान  से भेजा गया था। पुलिस ने अमनदीप से पूछताछ कीतो पता चला कि बरामद हुए आरडीएक्स, डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, पांच एक्सपलोसिव फ्यूज, वायर और AK-47 की 12 गोलियां पाकिस्तान से लखबीर सिंह रोड और ग्रीस में छिपे सुखप्रीत उर्फ सुख ने पाकिस्तान से अमनदीप को भेजी हैं।

बता दें कि पंजाब में आज से 4 दिन पहले 10 जनवरी को पंजाब पुलिस ने 6 आंतकियों को गिरफ्तार करके नवंबर 2021 में हुए पठानकोट आर्मी कैंट पर ग्रेनेड धमाकों का खुलासा किया था। पंजाब पुलिस ने बताया था कि ये सभी आतंकी पाकिस्तान में छिपे बैठे लखबीर सिंह रोड और ग्रीस में मौजूद सुखप्रीत उर्फ सुख के इशारों पर पंजाब को दहलाने की साजिश कर रहें थे। पुलिस ने इनके पास से ग्रेनेड, पिस्तौल और एक्सपलोसिव बरामद किए है। बता दें लखबीर सिंह रोड, ISYF नाम के आतंकी संगठन का सरगना है जो पाकिस्तान में बैठा बैठा हुआ है और ISI के इशारों पर भारत में आतंकी हमलों की साजिश रच रहा है।इन सबमें उसके साथ ग्रीस में बैठा सुखप्रीत उर्फ सुख भी शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक इन दोनों ने ही सुखमीत पाल उर्फ सुखभिखारीवाल के साथ मिलकर शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की भी हत्या और हनी महाजन पर हमला करवाया था ताकि पंजाब में दहशत का माहौल बनाया जा सके और दंगे करवाए जा सकें। इस मामले में सुखमीत पाल उर्फ सुखभिखारीवाल को दुबई से भारत में डिपोर्ट करके लाया गया था जो फिलहाल अभी दिल्ली की जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें:- कोरोना  पर प्रधानमंत्री मोदी की मीटिंग, सभी राज्य के मुख्यमंत्री शामिल

rajdhani mail news app
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline