Crime

बाराबंकी के फ़तेहपुर थाना आवास में ही एक दारोगा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बाराबंकी: शनिवार यानि आज बाराबंकी जिले की कोतवाली फ़तेहपुर में तैनात एक दरोगा का शव थाने में बने आवास के बरामदे में फंदे से लटकता हुआ मिला। इसकी जानकारी मिलते ही चारों ओर हड़कंप मच गया। घटना की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुँचे। उसके बाद दारोगा के परिजनों को भी मौत की सूचना दी गई।

आपको बता दें, फतेहपुर कोतवाली के हल्का नंबर 4 में तैनात सब इंस्पेक्टर वेद प्रकाश यादव (Ved Prakash Yadav) आजमगढ़ जिले के कंधरा थाना के पुलभूलपर के मूल निवासी हैं। उनकी पत्नी व दो बच्चे लखनऊ में ही रहते हैं। 2012 बैच के दरोगा वेद प्रकाश यादव (Ved Prakash Yadav) जिले के असंद्रा थाना क्षेत्र में दिलावरपुर चौकी के इंचार्ज थे।सितंबर माह में उनका तबादला फतेहपुर कोतवाली में हुआ था।

शनिवार को काफी समय बीतने के बाद जब, सब इंस्पेक्टर थाना आवास से बाहर नहीं निकले तब फिर चौकी इंचार्ज ने उन्हें फोन किया। कई बार भी फोन करने पर जब फोन नहीं उठा तो वह मौके पर पहुँचे तो सभी दरवाजे अंदर से बंद पाये गए।

सूत्रों के मुताबिक, दरवाजा न खुलने पर एक चौकीदार को दीवार के रास्ते अंदर भेजा गया तो दरोगा का शव बरामदे में रस्सी से लटकता हुआ मिला। जिसके कारण चारों ओर हड़कंप मच गया। फिर इस मामले की सूचना प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस के अधिकारियों व  परिजनों को दी। जिसके बाद लखनऊ में रहने वाली दरोगा वेद प्रकाश की पत्नी मौके पर पहुँची। एएसपी पूर्णेन्दु सिंह (Purnendra Singh) ने बताया कि दरोगा वेद प्रकाश मानसिक रूप से परेशान था साथ ही  उसका इलाज भी लखनऊ के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर से चल रहा था।

यह भी पढ़ें 

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles