Monday, May 27, 2024
HomeGLOBALकुशवाहा ने कहा कि NDA सरकार किसानों के हितों की रक्षा की...

कुशवाहा ने कहा कि NDA सरकार किसानों के हितों की रक्षा की 100 फीसदी गारंटी देती है

Lok Sabha Election 2024: पटना, पूर्व केंद्रीय मंत्री और काराकाट लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिलने और बिचौलियों के कारण उनकी असुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है।  राष्ट्रीय लोक मोर्चा प्रमुख कुशवाहा ने कहा कि पूरे बिहार और खासकर उनके संसदीय क्षेत्र की अर्थव्यवस्था कृषि पर आधारित है और धान, गेहूं और मक्का मुख्य फसलें हैं।

उन्होंने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र को बिहार का धान का कटोरा कहा जाता है। उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता किसानों की उपज के लिए बेहतर कीमत सुनिश्चित करना और उन्हें बिचौलियों के चंगुल से मुक्त कराना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए ने बिचौलियों को खत्म करने और किसानों को उनकी उपज के लिए बेहतर कीमत की गारंटी देने और उन्हें आधुनिक तकनीक से लैस करने के लिए कदम उठाए हैं।

कुशवाहा ने कहा कि एनडीए सरकार किसानों के हितों की रक्षा की 100 फीसदी गारंटी देती है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के गांवों और किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। कुशवाहा ने कहा कि किसी भी कीमत पर किसानों के अधिकारों की रक्षा करना केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मैं अपने क्षेत्र के किसानों को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दे रहा हूं।

कुशवाह की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा बिहार की एक अन्य पिछड़ी जाति कुशवाह या कोरी समुदाय के समर्थन का दावा कर रही है। 2013 में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का गठन करने वाले कुशवाहा ने 2014 का लोकसभा चुनाव एनडीए के हिस्से के रूप में लड़ा और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की पहली सरकार में मंत्री बने। बाद में उन्होंने अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में विलय कर दिया।

हालाँकि, फरवरी 2023 में, कुशवाहा ने जेडीयू के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रीय लोक मोर्चा नाम से अपनी पार्टी बनाई। अब उनकी पार्टी बिहार में फिर से एनडीए का हिस्सा है और काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही है. देश में प्रधानमंत्री मोदी का कोई विकल्प नहीं होने का दावा करते हुए कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए देश में 400 से अधिक लोकसभा सीटें (Lok Sabha Election 2024) और बिहार की सभी 40 संसदीय सीटें जीतेगी।

कुशवाहा ने कहा, ”इस क्षेत्र को बड़े उद्योगों की जरूरत है ताकि ग्रामीणों को बेहतर रोजगार के अवसर पाने के लिए बिहार से बाहर न जाना पड़े. जब मैं केंद्रीय मंत्री था तो मैंने इस क्षेत्र में कई बड़े उद्योग शुरू करने की योजना बनाई थी… लेकिन किन्हीं कारणों से यह मूर्त रूप नहीं ले सका।

अब मैं अपने मतदाताओं को विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार इस क्षेत्र में बड़े उद्योग खोलेगी जिससे लोगों को रोजगार के अनेक अवसर मिलेंगे। भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह काराकाट से चुनाव लड़ रहे हैं। प्रतियोगिता की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular