Sunday, January 23, 2022
rajdhani mail news app
HomeIndiaप्रधानमंत्री सुरक्षा चूक मामले मे केंद्र की जांच टीम पहुंची मौका-ए-वारदात प्रधानमंत्री...

प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक मामले मे केंद्र की जांच टीम पहुंची मौका-ए-वारदात प्रधानमंत्री का काफिला

पंजाब :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में जांच पड़ताल के लिए गृह मंत्रालय की टीम शुक्रवार को दिल्ली से फिरोजपुर पहुंची। गृह मंत्रालय की जांच टीम उस स्थान पर भी गई, जहां पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक रुका हुआ था। जांच टीम ने उसी जगह पर फिरोजपुर के SSP और DIG को बुलाकर पूछताछ किया और तो और जांच टीम ने पंजाब के DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को भी तलब किया है अब उनसे BSF कैंप में पूछताछ किया जाएगा। गृह मंत्रालय के द्वारा बनाई गयी कमेटी में कैबिनेट सेक्रेटिएट में सुधीर कुमार को सुरक्षा सचिव का प्रमुख बनाया गया है तथा कमेटी में आईबी के जॉइंट डायरेक्टर बलबीर सिंह और एसपीजी के आईजी एस सुरेश शामिल हैं.

बता दें की प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को पंजाब के दौरे पर गए थे जहाँ पर सड़क के रास्ते हुसैनीवाला जाते वक्त कुछ किसान प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक लिया था। जिसके कारण पीएम मोदी के काफिले को वह 15-20 मिनट रुकना पड़ा। जिस वजह से वह कोई भी अनहोनी हो सकती थी। इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही बताई जा रही है। इस घटना को लेकर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी, जिसके बाद पंजाब सरकार ने इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लापरवाही के मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने राज्य और केंद्र दोनों को इस मामले की जांच के लिए संयुक्त कमेटी बनाने की सलाह दी। सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश भी दिया है कि सभी रिकॉर्ड पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के पास सुरक्षित रखें जाएंगे। इस जांच में NIA भी शामिल होगी। अब इस मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी।

READ ALSO:- बिना शोर-शराबे संवाद के साथ ब्राह्मणों को मनाएगी बीजेपी

rajdhani mail news app
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline