Wednesday, November 30, 2022
rajdhani mail news apprajdhani mail news app
HomeIndiaराहुल गांधी ने लगाया ट्विटर के CEO पर मोदी सरकार से मिलीभगत...
free website builderfree website builder

राहुल गांधी ने लगाया ट्विटर के CEO पर मोदी सरकार से मिलीभगत का आरोप

TG-Web-Designing-Banner-ad
नई दिल्ली: जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव के दिन पास आते जा रहें है वैसे-वैसे सियासी गलियों में चहल-पहल तेज़ होती जा रही है। हर राजनीतिक पार्टी अपनी-अपनी तैयारियों को धार दे रही है। अभी हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने Twitter को पत्र लिखकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी पहुँच को दबाने का आरोप लगाया है।  
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्विटर पर आरोप लगते हुए कहा,  “सरकार के दबाव में उनकी आवाज को चुप कराने के लिए Twitter पर फॉलोअर्स की तादाद पर अघोषित प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं।“
इतना ही नहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने Twitter के CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को दिसंबर में पत्र लिखकर कहा कि,  “मैं आपका ध्यान इस तरफ खींचना चाहता हूँ कि मुझे लगता है कि भारत में स्वतंत्र और निष्पक्ष भाषण पर अंकुश लगाने में ट्विटर की ‘अनजाने में मिलीभगत’ है।”
आपको बता दें, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) यहीं नहीं रुके उन्होनें आगे अपने पत्र में लिखा कि, “लोगों द्वारा मुझे भरोसेमंद रूप से बताया गया है कि Twitter India पर सरकार द्वारा मेरी आवाज को दबाने के लिए बहुत दबाव है। पूरे विश्व में उदार लोकतंत्र और सत्तावाद के बीच वैचारिक लड़ाई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही है। ऐसे में Twitter जैसी कंपनियों के शीर्ष पर बैठे लोगों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।”
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा कि, यह चौंकाने वाला है कि मेरे Twitter अकाउंट के  फॉलोअर्स की बढ़ोतरी पर अचानक से रोक लगा दिया गया है। बता दें, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे लिखा कि,  “Twitter पर मेरे करीब 2 करोड़ फॉलोअर्स हैं। मेरा Twitter हैंडल एक्टिव है और इस साल जुलाई 2021 तक  रोज़ मेरे लगभग 8-10 हजार Followers बढ़ते रहे हैं।
दरअसल, बात ये है कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने Twitter  पर 9 साल की दुष्कर्म पीड़िता के माता पिता की फोटो शेयर की थी। जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी पर असंवेदनशील होने और ऐसे मामले में राजनीतिज्ञ लाभ लेने का इल्ज़ाम लगाया था।
इस घटना के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर हैंडल पर अस्थाई तौर पर बैन कर दिया गया था।  हालांकि, बाद में राहुल गांधी के अकाउंट पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया गया। जिसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बताया था कि उन्होंने बच्ची के माता पिता की इजाजत से वह फोटो शेयर की थी।
यह भी पढ़ें 
free website builder
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- 50% Discount Offer -free website builderfree website builder
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline