FeaturedIndiaStates

बिहार में लगातार तीसरे दिन नजर आया छात्रों की नाराजगी , पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग

पटना: बिहार में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) पर RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों का विरोध लगातार तीसरे दिन भी जारी दिखाई पद रहा है।

आज छात्रों ने कई जगह पर ट्रेनों में आग लगा दी। बता दें, इससे पहले कल पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर,आरा, बक्सर में छत्रों द्वारा बवाल किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को भी छत्रों द्वारा  सीतामढ़ी में तो तोडफ़ोड़ और पथराव कर रही भीड़ को पुलिस ने हवाई फायरिंग करके हटाया था। भारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सरकार द्वारा बुधवार सुबह ही रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की सभी परीक्षाएँ स्थगित की घोषणा की गयी थी।

रेलवे के इस फैसले के बाद भी छात्रों का आक्रोश थमा नहीं है और पूरे बिहार में इसका नतीजा देखने को मिल रहा है।

आज गया में भी छात्रों द्वारा जमकर बवाल किया गया जहाँ रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर छात्रों ने जमकर पथराव किया गया। इतना ही नहीं आक्रोशित छात्रों ने यार्ड में खड़ी एक पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले तक कर दिया था।

चिंता की बात तो यह है कि, भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद तो है लेकिन आक्रोशित छात्रों के सामने पुलिस का नियंत्रण टूटता दिख रहा है। आक्रोशित छात्रों ने कई ट्रेनों को निशाना बनाया है जिसमें श्रमजीवी एक्सप्रेस को भी छात्रों द्वारा भारी क्षति पहुँचाया गया।

इतना ही नहीं आक्रोशित छात्रों ने भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस के बोगी में भी आग लगा दी। छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने बल का भी प्रयोग किया, लेकिन छात्रों का हंगामा थमा नहीं। छात्रों ने पुलिस पर भी पत्थरबाज़ी की। जहाँ यह घटना हो रही थी वहाँ पर गया के एसएसपी आदित्य कुमार सहित आरपीएफ एवं रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी मौजूद थे।

जहानाबाद रेलवे ट्रैक पर छात्रों द्वारा फहराया गया तिरंगा

Students Protest in Bihar

आज गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर सुबह-सुबह जहानाबाद में छात्रों ने पटना-गया पैसेंजर ट्रेन को जहानाबाद स्टेशन पर रोककर विरोध प्रदर्शन किया। फिर छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर ही झंडा फहराकर राष्ट्रीय गान गाया।

बता दें, छात्रों का आरोप है कि रेलवे आरआरबी और एनटीपीसी के रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है। साथ ही छात्रों में सीबी-2 हटाने की भी मांग सरकार से की है।

यह भी पढ़ें 

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles