Wednesday, November 30, 2022
rajdhani mail news apprajdhani mail news app
HomePoliticsराज्यसभा : विपक्ष ने महंगाई पर किया हंगामा, तो सभापति ने लिया...
free website builderfree website builder

राज्यसभा : विपक्ष ने महंगाई पर किया हंगामा, तो सभापति ने लिया एक्शन, 11 सांसदों को किया निलंबित

TG-Web-Designing-Banner-ad

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई के विरोध करने पर आज संसद के मानसून सत्र में विपक्ष के 11 सांसदों को राजयसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है। नायडू ने ये कार्यवाही उस समय की जब समझाने के बावजूद विपक्ष के सांसद शांत होने तैयार नहीं हुए। सभापति ने विपक्ष के सांसदों के इस व्यवहार को अमर्यादित आचरण करारा दिया।

मंगलवार को उच्च सदन में कार्यवाही की शुरुआत के साथ ही विपक्षी सांसदों ने महंगाई को लेकर अपना विरोध दर्ज करना शुरू कर दिया। सदन के अंदर नारेबाजी करते हुए विपक्षी सांसद वेल के काफी पास आ गए। सभापति की ओर से विपक्षी सांसदों को अपनी सीट पर बैठने का बार-बार आग्रह किया गया। जानकारी के अनुसार, बात न मानने पर सभापति ने विपक्ष के सांसदों के खिलाफ ऐक्शन लिया और एक सप्ताह के लिए सदन की कार्यवाही से उन्हें निलंबित कर दिया।

जिन सांसदों को एक सप्ताह के लिए निलंबित किया गया है उनमे तृणमूल सांसद सुष्मिता देव, डॉ शांतनु सेन, डोला सेन, शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्ला, एए रहीम, कनिमोझी, एल यादव और वी वी. शिवादासन, अबीर रंजन विश्वास, नदीमुल हक शामिल हैं। राज्यसभा की कार्यवाही से एक सप्ताह के लिए निलंबित होने वाले सांसदों में सात टीएमसी पार्टी के हैं।

free website builder
RELATED ARTICLES
- 50% Discount Offer -free website builderfree website builder
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline