PoliticsUttar Pradesh

बीजेपी की हार तय, रायबरेली में बोले अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रायबरेली के ऊंचाहार में जनसभा में जनता को संबोधित करते यह हुए कहा कि “भाजपा सरकार ने जनता को सिर्फ दुख और तकलीफ दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाँच साल में सिर्फ नाम बदलने का काम किया। बाबा मुख्यमंत्री ने कुछ भी काम नहीं किया।” अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि “मैं अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार देख रहा हूं कि इस बार जनता चुनाव लड़ रही है। इस बार भाजपा की हार तय है।”

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रायबरेली में कहा कि प्रथम चरण का मतदान होने के बाद गर्मी निकालने की धमकी देने वाले अब ठंडे पड़ गए। जब दूसरे चरण का मतदान हुआ फिर भाजपा के लोग सुन्न पड़ गए। तीसरे चरण में भी  जब हमने मतदान किया तो वो शून्य हो गए हैं। जब ऊंचाहार के लोग वोट करेंगे तो बूथों पर भाजपा के लोग नहीं सिर्फ भूत ही नाचेंगे।

सपा अध्यक्ष ने बीजेपी को लपेटे में लेते हुए कहा कि “भाजपा के लोग वादा करते थे कि एक दिन हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में बैठ सकेगा। इन लोगों (बीजेपी) ने हवाई अड्डा बेच दिया। बंदरगाह बेच दिया। रेलवे बेच रहे हैं। वो इसलिए बेच रहे हैं ताकि आरक्षण खत्म हो जाए और नौकरी न देनी पड़े।”

इन सब के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने वादा किया कि सपा के सत्ता में आने पर 1500 रुपये हर महीने पेंशन दी जाएगी।  जोकि पिछली सरकार में 500 रुपये देते थे। प्रत्येक वर्ष गरीब महिलाओं को 18 हजार रुपये भी सरकार द्वारा दिए जाएंगे। गरीबों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी।

साथ ही किसानों से सिंचाई के लिए बिजली का एक भी पैसा नहीं लिया जाएगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार 1 नवंबर तक राशन देने वाली थी पर चुनाव होने के कारण यह तिथि बढ़ाकर मार्च तक कर दिया है। जब हमारी सरकार आएगी तो जब तक सरकार सत्ता में रहेगी तब तक राशन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles