Politics

कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट से की चुनाव स्थगित करने की मांग

नई दिल्ली: एक तरफ सियासी गलियों में लोगों से विधानसभा चुनाव का इंतज़ार खत्म ही नहीं हो रहा है, तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगदीश शर्मा (Jagdeesh Sharma) ने दिल्ली हाईकोर्ट(Delhi High Court) में एक जनहित याचिका दाखिल किया है।

जिसमें उन्होनें कोरोना वायरस की तीसरी लहर (3rd Wave of Coronavirus) का हवाला देते हुए पांच राज्यों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को स्थगित करने की मांग दिल्ली हाईकोर्ट से की है।

बता दें, राहुल-प्रियंका सेना बनाने वाले जगदीश शर्मा (Jagdeesh Sharma) ने याचिका में कोर्ट से होने वाले विधानसभा चुनाव को स्थगित करने के निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि, देश में कोरोना का नया वैरिएंट Omicron  तेजी से फैलता ही जा रहा है।

जगदीश शर्मा(Jagdeesh Sharma) ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) से केंद्र और राज्य सरकारों को कोरोना महामारी की तीसरी लहर के दौरान जरूरी आपूर्ति और सेवाओं के वितरण की योजना पेश करने के लिए निर्देश जारी करने की भी मांग की है।

इतना ही नहीं, जगदीश शर्मा (Jagdeesh Sharma) ने हाईकोर्ट (High Court) से ये भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और वितरण के लिए योजना प्रस्तुत करने और चुनाव आयोग को सभी पांच राज्यों में कुछ सप्ताह या महीनों के लिए होने वालें विधानसभा चुनाव को स्थगित करने का निर्देश दे दिया जाए।

उन्होनें अपनी याचिका में हाईकोर्ट(High Court) से कहा कि, ‘न्यायालय को निर्वाचन आयोग से सभी पांच राज्यों में कुछ समय के लिए विधानसभा चुनाव को स्थगित करने का निर्देश देना चाहिए।’

जगदीश शर्मा (Jagdeesh Sharma) ने आगे अपनी याचिका में कोर्ट से कहा कि, दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) को केंद्र सरकार को यह निर्देश दे देना चाहिए कि, जहां चुनाव होने वाले हैं, केंद्र उन राज्यों से लौटने वाले लोगों के लिए 14 दिनों या उससे कम का क्वारंटाइन को अनिवार्य करे। आपको बता दें जगदीश  शर्मा (Jagdeesh Sharma) ने हाईकोर्ट से केंद्र सरकार को आने वाली कोरोना की लहरों को संभालने की व्यवस्था के लिए योजना हाईकोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करने का भी निर्देश देने की मांग की।

यह भी पढ़ें

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles