Saturday, January 28, 2023
rajdhani mail news apprajdhani mail news app
HomePoliticsकांग्रेस नेता RPN Singh हो सकते है बीजेपी में शामिल, देखें पूरी...
free website builderfree website builder

कांग्रेस नेता RPN Singh हो सकते है बीजेपी में शामिल, देखें पूरी रिपोर्ट

TG-Web-Designing-Banner-ad
उत्तर प्रदेश:- उत्तर प्रदेश सहित पाँच राज्यों के चुनाव के दिन अब ज्यादा दूर नहीं रह गए है। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में हलचल और भी तेज़ हो गयी है। प्रत्येक राजनीतिक दल अपनी अपनी तैयारियों में जुट गए है। साथ ही साथ एक दूसरे पर आरोप और प्रत्यारोप का सिलसिला भी रफ्तार पकड़ चुका है।
उत्तर प्रदेश चुनाव(UP Election) की तारीख आने से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।  कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह (RPN Singh) जल्द ही कांग्रेस का दमन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी(BJP) का हाथ पकड़ सकते है।  
खबरों के मुताबिक, बीजेपी(BJP) कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह (RPN Singh) को स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।
हालांकि, आरपीएन सिंह(RPN Singh) की तरफ से अभी आधिकारिक तौर पर इस मामलें में कुछ भी कहा नहीं गया है। बड़ी बात यह है कि अभी कल ही कांग्रेस ने अपनी जो स्टार कैंपेनर की लिस्ट जारी की है, उस लिस्ट में आरपीएन सिंह (RPN Singh) को भी शामिल किया गया है।
स्वामी प्रसाद मौर्य के विरुद्ध लड़ सकते है आरपीएन सिंह
आरपीएन सिंह (RPN Singh) के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा काफी समय से चल रही थी। यदि आरपीएन सिंह(RPN Singh) बीजेपी का दामन थम लेते हैं तो भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है।  
आपको बता दें कि, आरपीएन सिंह (RPN Singh) पिछड़ी जाति यानि सैंथवार-कुर्मी से हैं। साथ ही पूर्वांचल में सैंथवार जाति के लोगों की तादाद भी अच्छी संख्या में है। कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया यहाँ पर खास इलाके हैं। और तो और पूर्वांचल में आरपीएन सिंह का भी अपनी मजबूत पकड़ है।
सूत्रों के मुताबिक, यूपी चुनाव(UP Election) के लिए कांग्रेस ने सोमवार को ही पहले चरण के स्टार कैंपेनर्स की सूची जारी की है। बता दें 10 फरवरी को होने वाले इस चुनाव के लिए कुल 30 नेताओं को स्टार कैंपेनर्स बनाया गया था।
इस सूची में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद,  सचिन पायलट, राज बब्बर, कन्हैया कुमार का भी नाम शामिल है।  
यदि बात मतदान की करें तो उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा जिसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी से की जाएगी।  
वहीं, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होना है और तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पाँचवें चरण का मतदान 27 फ़रवरी को होगा। साथ ही छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7 वें चरण का मतदान 7 मार्च को होना है।
बता दें, यूपी सहित पाँच राज्यों के वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।
यह भी पढ़ें 

 

free website builder
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- 50% Discount Offer -free website builderfree website builder
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline