PoliticsUttar Pradesh

धर्म विशेष को लेकर बीजेपी विधायक का विवादित बयान कहा, चुनाव जीता तो मुस्लिम टोपी छोडकर लगाएंगे तिलक

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के डोमरियागंज के बीजेपी विधायक राघवेंद्र सिंह (Raghvendra Singh) मुस्लिम विरोधी और विवादित बयान को लेकर घिरते नज़र आ रहे है। दरअसल, कुछ दिन पहले बीजेपी विधायक का वीडियो सामने आया जिसमे राघवेंद्र सिंह(Raghvendra Singh) एक मुस्लिम विरोधी बयान देते नजर आ रहे है।

बता दें, वीडियो में बीजेपी विधायक राघवेंद्र सिंह  को यह कहते सुना गया था कि इस बार चुनाव में अगर वह पुनः चुने गए तो मुसलमान टोपी छोडकर ‘तिलक’ लगाने लगेंगे। इस बयान को लेकर राघवेंद्र सिंह (Raghvendra Singh) अपनी अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहें है। आज राघवेंद्र सिंह(Raghvendra Singh) ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने यह बयान ‘इस्लामी आतंकवाद’ से लड़ाई के संदर्भ में दिया था।

वायरल हो रहें वीडियो का बीजेपी विधायक राघवेंद्र सिंह (Raghvendra Singh) ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि “जब यहाँ इस्लामिक आतंकवादी थे, तब  हिंदुओं को गोल टोपी पहनने के लिए मजबूर किया गया था। मैंने इसी के संदर्भ में यह कहा था कि मैं हिंदू गौरव के लिए कुछ भी बलिदान करने के लिए तैयार हूं। मेरा मतलब था कि अगर मुसलमान मुझे हराने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं, तो  मैं भी चुप नहीं रहूँगा।”

इस पूरे मामले पर यूपी पुलिस का कहना है कि वीडियो सामने आने के बाद उन्होने मामला दर्ज कर लिया है।

बीजेपी विधायक राघवेंद्र ने अपने बयान में कहा था कि “जैसे गोल टोपियां गायब हो गई हैं, अगर मैं फिर से विधायक बन गया तो मियां तिलक लगाएंगे। पहली बार इतने हिंदू निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। डोमरियागंज में ‘सलाम’ होगा या ‘जय श्री राम’?”

आपको बता दें कि, राघवेंद्र सिंह (Raghvendra Singh) ने 2017 में डोमरियागंज सीट से लगभग 200 मतों से जीत हासिल की थी। सूत्रों के मुताबिक मिश्रित आबादी वाले डोमरियागंज में इस बार यूपी चुनाव के छठे चरण में मतदान होगा। राघवेंद्र सिंह(Raghvendra Singh) हिंदू युवा वाहिनी के यूपी प्रभारी हैं, जो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्थापित एक दक्षिणपंथी संगठन है।

यह भी पढ़ें 

Desk Team

Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.

Related Articles