Saturday, January 28, 2023
rajdhani mail news apprajdhani mail news app
HomePoliticsसाबित हो गया ‘चौकीदार जासूस है’: यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी
free website builderfree website builder

साबित हो गया ‘चौकीदार जासूस है’: यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी

TG-Web-Designing-Banner-ad

दिल्ली:- जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस(Pegasus) डील  पर न्यूयॉर्क टाइम्स (NewYork Times) की एक नई रिपोर्ट सामने आई है। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर हमलावर हो गायें है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ‘देशद्रोही’ है.

आपको बता दें, जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस(Pegasus) डील पर न्यूयॉर्क टाइम्स की आई नई रिपोर्ट ने दिल्ली के सियासी गलियारों का तापमान बढ़ा दिया है। 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस खुलासे ने विपक्षी दलों को सरकार पर हमलावर होने की वजह दे दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी (PM Modi) औऱ बीजेपी पर करारा हमला करते हुए यह सवाल पूछा है कि क्या पीएमओ (PMO) इन खुलासों पर कोई जवाब देगा?

सूत्रों के मुताबिक, Pegasus डील पर न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमले पर हमले किए जा रही है। कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि, पीएमओ को इस रिपोर्ट पर जवाब देना चाहिए।

बता दें, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil), श्रीनिवास बीवी(Srinivas BV) और कार्ति चिदंबरम (Karti Chitambaram) ने ट्वीट कर कहा है कि “न्यूयार्क टाइम्स की इस रिपोर्ट से साबित हो गया है कि सरकार ने करदताओं के पैसे से 300 करोड़ रुपये में पत्रकारों और नेताओं की जासूसी करने के लिए पेगासस सॉफ्टवेयर खरीदा है।

खबरों के हवाले से आई जानकारी के अनुसार, न्यूयॉर्क टाइम्स(NewYork Times) ने शुक्रवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया है कि जुलाई 2017 में जब पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) इजरायल यात्रा पर गए थे तब 2 अरब डॉलर में भारत ने इजरायल के साथ एक रक्षा सौदा किया था। जिसमें में मिसाइल सिस्टम के अलावा इजरायली कंपनी NSO द्वारा बनाया गया पेगासस स्पाईवेयर मुख्य थे।

राहुल ने ट्वीट कर मोदी सरकार को ‘देशद्रोही’ करार दिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पेगासस (Pegasus) डील के मुद्दे पर केंद्र सरकार को पहले भी कई बार घेर चुके हैं। न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट आने के बाद राहुल गांधी ने आज फिर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है।

राहुल ने ट्वीट किया,”मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राज नेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस(Pegasus) ख़रीदा था। फ़ोन टैप करके सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सब को निशाना बनाया है, ये देशद्रोह है। मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है।”

श्रीनिवास बीवी ने मोदी सरकार को कहा जासूस

पेगासास (Pegasus) डील के सामने आने के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर से पीएम मोदी और मोदी सरकार पर हमला किया। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला किया है और यह तक कह दिया कि “साबित हो गया है कि चौकीदार ही जासूस है।”

श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ” डिफेंस डील के रूप में भारत ने 2017 में इजरायल से पेगासस खरीदा: न्यूयॉर्क टाइम्स, इस तरह से साबित हो गया है कि चौकीदार ही जासूस है। जब बेरोजगार ‘नौकरियों’ के लिए दर-दर की ठोकरें और लाठियां खा रहे थे, तब भारत के प्रधानमंत्री Pegasus खरीदने और जासूसी करने में व्यस्त थे।

 

मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया

पेगासास डील का सत्य सामने आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) को घेरते हुए कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि, “नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं? यह स्पष्ट करना पीएमओ  का कर्तव्य है।  न्यूयॉर्क टाइम्स ने आज खुलासा किया कि इजरायली एनएसओ कंपनी द्वारा बेचे गए स्पाइवेयर पेगासस को करदाताओं के ₹ 300 करोड़ के भुगतान करके सरकार ने खरीदा है। इसका स्पष्ट मतलब है कि हमारी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और संसद को गुमराह किया।”

कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने भी किया पीएम मोदी पर जोरदार हमला

न्यूयार्क की रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने भी इस मामलें पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि “न्यूयॉर्क टाइम्स की जांच रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि पीएम मोदी ने 2017 की अपनी यात्रा के दौरान इज़राइल से पेगासस खरीदा था। यह स्पष्ट है, भारत के दुश्मनों की तरह, मोदी सरकार ने भारतीय पत्रकारों, राजनीतिक नेताओं, सरकारी संस्थानों के प्रमुखों के खिलाफ युद्ध के हथियार का इस्तेमाल किया।”

आपको बता दें की, आज दिल्ली में यूथ कांग्रेस न्यूयॉर्क टाइम्स के पेगासास स्पाइवेयर के इस खुलासे पर प्रदर्शन कर रही है। सूत्रों के मुताबिक 31 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में भी कांग्रेस इस मुद्दे को दोनों सदनों में उठाएगी।

यह भी पढ़ें 

 

free website builder
Desk Team
Desk Team is our official employee team who publishing the news for Rajdhani Mail.
RELATED ARTICLES
- 50% Discount Offer -free website builderfree website builder
- Download Mobile App -rajdhani mail news app

Most Popular

you're currently offline