Thursday, October 24, 2024
HomeSPORTSराष्ट्रीय बीच कबड्डी प्रतियोगिता में चयन हेतु खिलाड़ियों ने दिखाया दम।

राष्ट्रीय बीच कबड्डी प्रतियोगिता में चयन हेतु खिलाड़ियों ने दिखाया दम।

देहरादून: उत्तराखंड कबड्डी संघ द्वारा देहरादून जिला कबड्डी संघ के सहयोग से आगामी राष्ट्रीय बीच कबड्डी प्रतियोगिता में प्रतिभाग हेतु उत्तराखंड राज्य की सीनियर महिला एवं पुरुष वर्ग की टीम के चयन हेतु आज दिनांक 14 जुलाई 2024 को विकास नगर तहसील के भोजावाला तप्पड़ स्थित देवभूमि कबड्डी अकादमी में ट्रायल्स आयोजित किए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि भारत सरकार के औद्योगिक नीति एवं विकास मंत्रालय में वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार संदीप चौहान द्वारा उत्तराखंड कबड्डी संघ के सचिव चेतन जोशी, रूद्रप्रयाग कबड्डी संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह रौथाण तथा देवभूमि कबड्डी अकादमी के अध्यक्ष धन सिंह चौहान की गरिमामय उपस्थिति मे दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि संदीप चौहान ने कहा कि विगत कुछ वर्षों में उत्तराखंड कबड्डी के हर प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन करता आ रहा है जिसका श्रेय राज्य एवं जिला कबड्डी संघों के पदाधिकारियों और प्रशिक्षकों के साथ साथ खिलाड़ियों के अथक प्रयासों को जाता है। आज के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उत्तराखंड कबड्डी संघ के महासचिव चेतन जोशी ने बताया कि आज के ट्रायल्स में चयनित खिलाड़ी आगामी नौ अगस्त से ग्यारह अगस्त तक बिहार के बोध गया में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय सीनियर बीच कबड्डी चैंपियनशिप में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। आज आयोजित ट्रायल्स में प्रदेशभर से आए लगभग 45 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। ट्रायल्स राज्य एवं जिला कबड्डी संघों के पदाधिकारियों, प्रशिक्षकों तथा वरिष्ठ पूर्व खिलाड़ियों की देखरेख में संपन्न हुए। चेतन जोशी ने आगे बताया कि ट्रायल्स में प्रत्येक अर्ह खिलाड़ी को मौका देते हुए प्रतिभाग कराया गया। ट्रायल्स के आधार पर बारह महिला एवं बारह पुरुष खिलाड़ियों का चयन किया गया। उक्त ट्रायल्स के आधार पर चयनित खिलाड़ीयों के गहन प्रशिक्षण के लिए निकट भविष्य में एक आवासीय शिविर भी उत्तराखंड कबड्डी संघ द्वारा आयोजित किया जाएगा।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि कालसी ब्लॉक के पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख स्वराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर प्रतिभागियों के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कबड्डी संघ को राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चुने गए खिलाड़ियों के प्रशिक्षण शिविर हेतु हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।
ट्रायल्स के दौरान उत्तराखंड कबड्डी संघ के सचिव चेतन जोशी के साथ ही उत्तराखंड पुलिस के वरिष्ठ प्रशिक्षक ऋषिपाल सिंह, एन.आई. एस. प्रशिक्षक नितिन कुमार के साथ ही दिनेश कैंतुरा, शशि पाल चौहान, प्रवीण चौहान, भरत सिंह तोमर, कुंवर सिंह, अर्जुन दत्त शर्मा, जी.डी. शर्मा, रविंद्र चौहान, प्रवीन रावत, दिनेश चौहान, नरेश चौहान, गुडमोहन शाह, सुल्तान पंवार, आसाराम शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, सुदर्शन सिंह, संजय राठौर, प्रताप सिंह चौहान, रवि तोमर, पिंटू चौहान आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular