Tuesday, July 16, 2024
HomeUTTAR PRADESHबिजली कटौती पर उग्र हुआ तहजीब का शहर, उपकेंद्रों पर बवाल, इंजीनियर-कर्मचारी...

बिजली कटौती पर उग्र हुआ तहजीब का शहर, उपकेंद्रों पर बवाल, इंजीनियर-कर्मचारी भागे

लखनऊ: राजधानी में गहराते बिजली संकट के बीच बवाल भी बढ़ता जा रहा है। बुधवार रात बिजली गुल (Power Cut) होने से नाराज लोगों ने प्रियदर्शिनी और गहरू उपकेंद्रों का घेराव किया। इसके साथ ही सीतापुर रोड जाम कर रात तीन बजे तक प्रदर्शन, हंगामा किया।प्रियदर्शिनी उपकेंद्र के 10 हजार उपभोक्ता पूर्व अफसरों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं। यहां अतिरिक्त 33 केवी लाइन बनाई गई होती तो यह स्थिति न आती। बुधवार रात एक बजे फॉल्ट के चलते उपकेंद्र की बिजली गुल (Power Cut) हो गई। इससे गर्मी से बेहाल लोग डेढ़ बजे सीधे उपकेंद्र पहुंचे और नारेबाजी, गाली-गलौज और मारपीट पर अमादा हो गए। यह देख एसडीओ, जेई आदि कर्मचारी भाग निकले। पकड़ में आए ऑपरेटर से लोगों ने अभद्रता की।

पुलिस की सुरक्षा में उपकेंद्र पहुंचे मुख्य अभियंता सुनील कपूर, अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार को भी लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी। प्रदर्शनकारियों ने पुरनिया फ्लाईओवर से उतरने वाले रास्ते को बंद कर जाम लगा दिया। पुलिस के समझाने पर लोग तीन बजे लौटे। बिजली चालू करने की कसरत बुधवार सुबह सात बजे तक चली। मुख्य अभियंता व अधीक्षण अभियंता देर रात तक उपकेंद्र पर डटे रहे।

बिजनौर, सरवननगर गांव में भी फूटा गुस्सा

बिजनौर और सरवननगर गांव में बुधवार रात नौ बजे लो वोल्टेज की समस्या आई। लोगों ने कई बार गहरू उपकेंद्र पर इसकी शिकायत की, पर समस्या दूर नहीं की जा सकी। इसके बाद रात 11 बजे अचानक पूरी सप्लाई (Power Cut) ही ठप हो गई। इससे गुस्साए लोग उपकेंद्र पहुंचे और हंगामा करने के साथ कंट्रोल रूम में घुसकर सारे फीडर बंद कर दिए। इससे चंद्रावल, नटकुर, कासिमखेड़ा, सरैया, शाहपुर मझिगवां, नूरनगर भदरसा, माती व कमलापुर सहित कई गांवों की सप्लाई ठप हो गई। कर्मचारियों ने सरोजनीनगर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने लाठी फटकारकर प्रदर्शनकारियों को भगाया। रात करीब दो बजे सप्लाई चालू हुई।

मोहान रोड को किया जाम, उपकेंद्र पर हंगामा

लो वोल्टेज व तकनीकी खामी से पिंकसिटी सहित आसपास के इलाकों में बिजली संकट v के विरोध में बुधवार रात नौ बजे लोगों ने मोहान रोड को जाम कर दिया। उधर, एफसीआई उपकेंद्र पर भी आसपास के लोगों ने हंगामा किया। अधिकारियों ने बताया रात करीब 8:30 बजे राजाजीपुरम ओल्ड उपकेंद्र के एक पावर ट्रांसफार्मर का ऑयल खौल जाने से कुछ देर के लिए समस्या आई। पुलिस ने सड़क पर हंगामा करने वालों को हटाया। शहर के अधिकतर हिस्से में छिटपुट बिजली संकट रहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular