Wednesday, July 24, 2024
HomeUTTAR PRADESHसमग्र विकास से लौटाएंगे जनता के पसीने का कर्ज : सीएम योगी

समग्र विकास से लौटाएंगे जनता के पसीने का कर्ज : सीएम योगी

गोरखपुर: भीषण तपती दोपहरी में जुटी भारी भीड़ से आत्मीय रिश्ता मजबूत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हम तो आपके ही परिवार के हिस्से हैं। उन्होंने सबको आश्वस्त करते हुए कहा कि आज जो पसीना आप भाजपा और मोदी जी के लिए बहा रहे हैं, उसका कर्ज समग्र विकास के रूप में लौटाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस, सपा समेत इंडी गठबंधन पर हमला जारी रखते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जहां मोदी के नेतृत्व में विकास, गरीब कल्याण, देश को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने के लिए कार्य कर रही है, वहीं सपा और कांग्रेस भारत के विभाजन के लिए कुत्सित षड्यंत्र कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि इनका घोषणा पत्र कहता है कि इन्हें अवसर मिला तो ये पार्टियां देश के साथ गद्दारी करेंगी, देश को धोखा देंगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि देश ने देखा है कि दो लड़कों की जोड़ी जब भी मिली,अनर्थ ही हुआ।

सीएम योगी (CM Yogi) बुधवार को गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद व प्रत्याशी रविकिशन शुक्ल के पक्ष में सहजनवा में आयोजित जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने अपने संबोधन में भाजपा की वर्तमान सरकार और केंद्र में पूर्व की कांग्रेस और यूपी में पूर्व की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार और यूपी में सपा की सरकार थी तो अयोध्या में राम मंदिर और काशी में संकटमोचन मंदिर में आतंकी हमला हुआ था। आज ये लोग फिर उसी मंशा के साथ आकर देश के सामाजिक तानेबाने को छिन्नभिन्न करना चाहते हैं। कांग्रेस-सपा की मंशा पर्सनल लॉ लागू करने की है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि पर्सनल लॉ लागू करने का मतलब तालीबानी शासन है। ये लोग मोदी सरकार में खत्म की गई तीन तलाक की कुप्रथा को फिर से लागू करना चाहते हैं। पर्सनल लॉ लागू हुआ तो बेटी स्कूल नहीं जा सकेगी, महिला बाजार या आफिस नहीं जा सकेगी। घर में बुर्का पहनकर दुबककर रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा यह घोषणा कर रही है कि यह देश बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के बनाए संविधान से ही चलेगा। हम देश को शरीयत से नहीं चलने देंगे।

देश में फिर नहीं पैदा होने देंगे कोई औररंगजेब

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि इंडी गठबंधन यानी कांग्रेस और सपा की मंशा वरासत टैक्स लगाने की है। यह एक प्रकार से वही जजिया कर है जिसे क्रूर मुगल बादशाह औरंगजेब ने हिंदुओं पर लगाया था। औरंगजेब इतना क्रूर शासक था कि उसने अपने भाई की हत्या कर दी थी, अपने बाप को जेल में डालकर एक-एक बूंद पानी के लिए तरसा दिया था। औरंगजेब की क्रूरता की दास्तान के दस्तावेज कोई भी पटना लाईब्रेरी में जाकर देख सकता है।

सीएम ने कहा कि औरंगजेब के बाप शाहजहां ने कहा था कि औरंगजेब जैसा पुत्र किसी के घर न पैदा हो। इसने अपने बाप को जीते जी पानी के लिए तरसा दिया। इससे अच्छे तो हिंदू हैं जो जीते जी अपने माता-पिता का ख्याल तो रखते ही हैं, मरने के बाद भी श्राद्ध और तर्पण से भी उन्हें सम्मान देते हैं। इसी क्रूर औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था। जो हिंदू, मुस्लिम धर्म कबूल नहीं करता था उसे जजिया कर देना पड़ता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में फिर से किसी औरंगजेब को पैदा नहीं होने देना है। देश के लोगों को मिलकर कांग्रेस और सपा की साजिश को विफर करना है।

मोदी को चुना तो विकास, गरीब कल्याण, सुरक्षा, सम्मान की गारंटी

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि देश की जनता ने जब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री चुना तो बड़े-बड़े विकास कार्य हुए। सबको सुरक्षा मिली। सबको सम्मान मिला। देश का दुनिया में सम्मान बढ़ा। गरीब कल्याण की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव सबको मिला। विरासत के संरक्षण के साथ आस्था का सम्मान करते हुए अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर का निर्माण भी हुआ। यह सब जनता जनार्दन के वोट के कारण ही हुआ। सही जगह वोट पड़ा तो देश से आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त हो गया। जबकि गलत वोट पड़ने पर देश में आतंकी विस्फोट और सुरक्षा को खतरा रहता है। मोदी का चुनाव विकास, गरीब कल्याण, सुरक्षा और सम्मान की गारंटी है।

राम मंदिर को बेकार बताने वालों की बुद्धि बेकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर के निर्माण और रामलला के विराजमान होने का उल्लेख करने के साथ कहा कि आज की अयोध्या में ऐसा लगता है जैसा प्रभु राम साक्षात विराजमान होकर आशीर्वाद बरसा रहे हों। मंदिर निर्माण तो मोदी जी के नेतृत्व में हुआ लेकिन इस पुण्य के भागीदार आप सभी हैं जिन्होंने मोदी-योगी को सत्ता सौंपी। सीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण लोक के साथ परलोक भी सुधारने का माध्यम बना है। आप अपनी वर्तमान और भावी पीढ़ी से कह सकेंगे कि हमनें मंदिर बनते देखा। यही नहीं जब परलोक में पूर्वजों के सामने होंगे तो कह सकेंगे कि देखिए मंदिर निर्माण कराकर आपके संकल्पों की पूर्ति करके आए हैं, मंदिर।

सीएम योगी ने कहा कि पांच सौ वर्षों तक एक ही नारा लगता था रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। मंदिर आंदोलन में साढ़े तीन लाख हिन्दू बलिदान हुए। आजादी के बाद कांग्रेस, सपा और बसपा ने मंदिर के मार्ग में बाधाएं खड़ी कीं। और, आज जब मंदिर बन गया तो अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। कोई कहता है कि मंदिर बेकार बना है तो कोई कहता है कि भारत के अंदर मंदिर नहीं बनना चाहिए था। मंदिर बेकार नहीं बना है बल्कि मंदिर को बेकार बताने वालों की बुद्धि बेकार हो गई है, तभी ये मंदिर निर्माण पर प्रश्न खड़े कर रहे हैं। श्रीराम तो परमपिता परमेश्वर हैं। तभी देश की जनता कहती है कि जो राम का नहीं, वह हमारे किसी काम का नहीं। उन्होंने कहा कि रामलला के विराजमान होने के पुण्य के भागीदार आप सभी हैं। अयोध्या का नया धाम एक बार फिर से त्रेतायुग में ले जाने की स्थिति में नजर आता है।

अयोध्या, काशी के साथ गोरखपुर में भी नयेपन का हो रहा दर्शन

मुख्यमंत्री ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर और काशी में विश्वनाथ धाम की भव्यता का उल्लेख करने के साथ गोरखपुर में आए बदलाव को रेखांकित करते हुए कहा कि अयोध्या और काशी के साथ गोरखपुर और सहजनवा में भी नयेपन के दर्शन हो रहे हैं। सहजनवा में चारलेन की सड़कें,ओवरब्रिज, नई फैक्ट्रियां, स्टेडियम और गरीबों, श्रमिकों के बच्चों की मुफ्त शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय बन गया है तो गोरखपुर में एम्स,खाद कारखाना बन गया है। सीएम ने कहा,क्या कुछ नहीं है आपके पास। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गरीबों, श्रमिकों के बच्चों और निराश्रित बच्चों की उत्कृष्ट शिक्षा के लिए ब्लाक स्तर पर अटल आवासीय विद्यालय खोले जाएंगे।

देश आपका, फैसला भी आपका

सीएम योगी ने उपस्थित लोगों को अगले दो दिनों तक जनसंपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने-कराने की अपील करते हुए कहा कि यह देश आपका है। चुनाव आपका और वोट भी आपका है। भविष्य को लेकर फैसला भी आपको ही करना है। अपने और देश के भविष्य को सुरक्षित, उज्जवल बनाने के लिए आत्मनिर्भर, विकसित भारत बनाने के लिए, रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने के लिए आपको भाजपा को वोट देकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाना है। उन्होंने रविकिशन को भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए कहा कि आपने कमल निशान पर ईवीएम का बटन दबाया तो वह वोट सीधा मोदी-योगी को ही जाएगा।

इस अवसर पर सांसद एवं प्रत्याशी रविकिशन शुक्ल, भाजपा जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, सहजनवा के विधायक प्रदीप शुक्ल, पूर्व विधायक बृजेश सिंह, बेचन राम, जीएम सिंह, वरिष्ठ नेता अश्वनी त्रिपाठी, रमेश सिंह, डा. आरडी त्रिपाठी, नरेंद्र शुक्ला, सुरेंद्र सिंह सोलंकी, उदयभान सिंह, रामपाल सिंह, मदन मुरारी गुप्ता, सत्यव्रत त्रिपाठी, ब्लाक प्रमुख शशि प्रकाश सिंह आदि भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular