Monday, May 27, 2024
HomeUTTAR PRADESH4 जून के बाद राहुल गांधी गाएंगे ‘चल उड़ जा रे पंछी,...

4 जून के बाद राहुल गांधी गाएंगे ‘चल उड़ जा रे पंछी, ये देश हुआ बेगाना’: सीएम योगी

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने 4 जून को मतगणना के दिन राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के लिए एक और चुनावी हार की भविष्यवाणी की है। योगी ने कहा, ”4 जून के बाद इनका पूछने वाला कोई नहीं होगा..ये गाएंगे, ‘चल उड़ जा रे पंछी, ये देश हुआ बेगाना’। शनिवार रात 10 बजे इंडिया टीवी पर प्रसारित होने वाले प्रतिष्ठित टीवी शो ‘आप की अदालत’ में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए, यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा: “राहुल मुझसे लिखित में ले सकते हैं कि उनका गठबंधन उत्तर प्रदेश में सभी सीटें हार जाएगा”। योगी का यह जवाब कन्नौज रैली में राहुल की उस टिप्पणी के जवाब में था जिसमें उन्होंने कहा था, ”मुझसे लिखित में ले लीजिए, बीजेपी यूपी में अधिकतम सीटें हारेगी.”

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा, “राहुल गांधी का पुराना रिकॉर्ड रहा है कि जब भी उन पर कोई संकट आता है तो वह देश छोड़कर उस जगह चले जाते हैं, जहां के बारे में उन्हें सबसे अच्छा पता होता है। इस बार भी 4 जून के बाद वह यह हिंदी फिल्म गाना गाएंगे- ” चल उड़ जा रे पंछी, ये देश हुआ बेगाना”। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, “फिलहाल के लिए, उन्हें एक खूबसूरत सपने में जीने दें… 4 जून के बाद, कोई उन्हें पूछने वाला नहीं होगा ।” योगी ने कहा, 403 सीटों वाली यूपी विधानसभा में कांग्रेस के पास सिर्फ दो विधायक हैं. “उनके पास अर्थी उठाने के लिए 4 विधायक नहीं हैं। अगली बार, वे ये दो सीटें भी हार जाएंगे। मैं राहुल से पूछना चाहता हूं कि अगर उन्हें यूपी में 80 सीटें जीतने का इतना ही भरोसा था, तो उन्होंने वायनाड में जाकर चुनाव क्यों लड़ा।” और जब उन्होंने यहां चुनाव लड़ने का फैसला किया, तो उन्होंने अमेठी छोड़कर रायबरेली से चुनाव क्यों लड़ा?

लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर योगी (CM Yogi) ने जोरदार बयान देते हुए कहा, ”कोई अगर या मगर नहीं है। 4 जून के नतीजे मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएंगे. ..भारत की जनता मोदी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करना चाहती है। मैंने यूपी के अलावा कई राज्यों की यात्रा की है, जहां लोग उनका दिल से सम्मान करते हैं।’ हर कोई कह रहा है, ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’, ”अब की पार, 400 पार” नारे पर योगी ने कहा, “उधर भी आगे बढ़ सकते हैं”.

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने राहुल गांधी को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ बताते हुए कहा, नागरिकता संशोधन अधिनियम किसी भी भारतीय की नागरिकता नहीं छीनेगा, बल्कि पड़ोसी देशों से आए हिंदू, बौद्ध, सिख, ईसाई, पारसियों को नागरिकता देगा। कुछ इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा गजवा-ए-हिंद के बारे में बोलने पर योगी ने कहा, ”कयामत के दिन तक गजवा-ए-हिंद नहीं होने वाला है. भारत, भारत ही रहेगा।” कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी द्वारा दिए गए वोट जिहाद के आह्वान पर योगी आदित्यनाथ ने जवाब दिया: “वोट के लिए जिहाद करेंगे, तो जन्नत नहीं मिलेगी, जहन्नुम मिलेगा”

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी ने मुसलमानों से मोदी को हराने के लिए सामूहिक रूप से वोट करने की अपील की, इस पर योगी ने जवाब दिया, “यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले 10 वर्षों के दौरान, मोदी जी ने जाति और धर्म को किनारे रख के सभी समान रूप से सामाजिक कल्याण लाभ दिए। जो लोग हमारे समाज का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं, वे कभी मुसलमानों के हितैषी नहीं हो सकते। वे हमेशा चाहेंगे कि मुसलमान लुंगी पहनें और दौड़ें।”

माफिया मुक्त उत्तर प्रदेश

यूपी के मुख्यमंत्री (CM Yogi) , जिनसे अब तक राज्य में सक्रिय अधिकांश माफिया संगठनों को डर था, ने चेतावनी दी: “4 जून के बाद, हमारी सरकार यूपी को माफिया मुक्त राज्य घोषित करने के लिए एक निश्चित कट-ऑफ तारीख देगी। दूसरी बात, सभी माफिया नेताओं द्वारा अर्जित संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा और गरीबों, अनाथों, महिला संरक्षण गृहों, शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए घरों, अस्पतालों और अच्छे स्कूलों के लिए घरों में परिवर्तित किया जाएगा, पहले चरण में, माफिया नेताओं को लक्षित किया जाएगा, और दूसरे चरण में, उनके गुर्गों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी। हमारी कार्य योजना तैयार है।”

मुख्तार अंसारी की हिरासत में मौत पर योगी ने कहा, ‘भाई, मरना तो था ही’। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उनके घर जाकर परिवार को सांत्वना दी। उनमें और हममें फर्क है। जब महान राम भक्त पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की मृत्यु हुई, तो समाजवादी पार्टी ने कोई शोक संदेश जारी नहीं किया, लेकिन एक मृत गैंगस्टर के लिए, उनके नेता घड़ियाली आंसू बहाने के लिए उनके घर गए। हमारा देश इसे कभी बर्दाश्त नहीं कर सकता।”

आजम खान के इस आरोप पर कि उनकी संपत्तियों को बुलडोजर के इस्तेमाल से नष्ट कर दिया गया, योगी ने कहा: “यह उस महाभारत परिवार के एक और “काका श्री” हैं। जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था, तो दुर्योधन और दुशासन के सामने हर कोई चुप था। जैसी करनी वैसी भरनी । चाहे वह आजम खान हों या कोई माफिया सरगना, उन्होंने राज्य के विकास में बाधा डाली। आज यूपी ने 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव हासिल किए हैं। हमारे प्रधानमंत्री ने यूपी में 10.5 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं धरातल पर उतारने की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भाग लिया। आज यूपी में लोग भय से मुक्त हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular