Monday, May 27, 2024
HomeUTTARAKHANDजिलाधिकारी सोनिका ने चारधाम यात्रा की रजिस्ट्रेशन एवं ट्रांजिट कैंप का निरीक्षण...

जिलाधिकारी सोनिका ने चारधाम यात्रा की रजिस्ट्रेशन एवं ट्रांजिट कैंप का निरीक्षण किया

देहरादून: जिलाधिकारी सोनिका ने आज चारधाम यात्रा की रजिस्ट्रेशन एवं ट्रांजिट कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। जिलाधिकारी ने आईएसबीटी पर स्थापित किये जा रहे नये रजिस्टेªशन काउंटर का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल नये कांउटरों से भी रजिस्टेªशन प्रक्रिया प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने संचालित रजिस्टेªशन कांउटर का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को सुगम व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।
जिलाधिाकरी ने निर्देशित किया कि यात्रियों को स्लॉट के सम्बन्ध में जानकारी दी जाए तथा यात्रियों के ठहरने आदि व्यवस्थाओं को व्यवस्थित तरीके करें। साथ ही धर्मशाल, होटल, रेस्टोरेंट आदि पर रेट लिस्ट चस्पा की जाए, ताकि यात्रियों से किसी प्रकार की ओवररेट न लिए जा सकें।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने यात्रियों हेतु पेयजल, शौचालय आदि समुचित मूलभूत सुविधाओं को व्यवस्थित तरीके से करने को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि किसी भी यात्री को कोई असुविधा न हो इसका ख्याल रखें तथा ट्रांजिट कैंप में बनाए गए कैम्प चिकित्सालय दवाई आदि सभी व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए। ट्रांजिट कैम्प में यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवाईयों का वितरण किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंनं यात्रियों से वार्ता करते हुए उनके हॉलचाल जाने।
निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश शेलेन्द्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी ऋषिकेश कुमकुम जोशी, संयुक्त निदेशक पर्यटन श्री गंगवार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular