Wednesday, July 24, 2024
HomeUTTARAKHANDराज्यपाल गुरमीत सिंह ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में टेका मत्था, पंतनगर में...

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में टेका मत्था, पंतनगर में अधिकारियों संग की बैठक

रुद्रपुरः राज्यपाल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह रविवार को दो दिवसीय दौरे के दौरान उधमसिंह नगर के नानकमत्ता साहिब पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में मत्था टेका और प्रदेश की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना की. इससे पूर्व शनिवार की शाम उन्होंने पंतनगर में अधिकारियों संग बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

राज्यपाल गुरमीत सिंह दो दिवसीय उधमसिंह नगर दौरे पर रहे. दौरे के दूसरे दिन वे श्री नानकमत्ता साहिब पहुंचे, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. गुरुद्वारा कमेटी द्वारा राज्यपाल का स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह और सरोपा भेंट किया गया. राज्यपाल ने गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में मत्था टेका और प्रदेश की सुख समृद्धि, खुशहाली की कामना की. इसके बाद राज्यपाल ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों से बातचीत की.

वहीं, दौरे के पहले दिन शनिवार को उन्होंने पंतनगर में जिले के अधिकारियों संग बैठक की थी. इस दौरान अधिकारियों द्वारा जिले में चलाई जा रही केंद्रीय और राज्य की योजनाओं का खाका उनके सामने रखा. राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि उधमसिंह नगर, उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र का प्रवेश द्वार है. इसके अलावा ये उत्तर प्रदेश राज्य के पांच जिलों के साथ अपनी सीमा साझा करता है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मानसखंड मंदिर माला परियोजना आकार ले रही है. उससे आने वाले समय में उधमसिंह नगर में भी श्रद्धालुओं और यात्रियों की तादाद निश्चित रूप से बढ़ेगी.

राज्यपाल ने कहा कि अभी से ही जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देते हुए आधारभूत संरचना के विकास को बढ़ावा देने की ओर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में संपूर्ण विश्व कुछ वैश्विक चुनौतियों से निपटने की तैयारियों में जुटा हुआ है, जिसमें तापमान की बढ़ोतरी, भूमिगत जल का गिरना, वनाग्नि और आधुनिक शिक्षा एवं चिकित्सा सुविधाएं अहम हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular