Monday, May 27, 2024
HomeUTTARAKHANDसैनिक स्कूल, घोड़ाखाल में कैडेटों के लिए सफल नेत्र चिकित्सा शिविर का...

सैनिक स्कूल, घोड़ाखाल में कैडेटों के लिए सफल नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन

देहरादून: अपने छात्रों स्वास्थ्य के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता रखते हुए सैनिक स्कूल, घोड़ाखाल ने 13 अप्रैल 2024 को एक व्यापक नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर का उद्देश्य कैडेटों को संपूर्ण नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान करना और उनके नेत्र स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में सुनिश्चित करना था। स्कूल प्रिंसिपल, ग्रुप कैप्टन वीएस डंगवाल के मार्गदर्शन में, इस कार्यक्रम में डॉ. पीके सिंह (पूर्व छात्र, सैनिक स्कूल घोड़ाखाल), डॉ. मानव और प्रशासक कैप्टन रघुबीर मेहरा (सेवानिवृत्त) सहित सम्मानित चिकित्सा पेशेवरों का सहयोग देखा गया। श्री बाबा हैदाखान चैरिटेबल एंड रिसर्च हॉस्पिटल की अनुभवी ऑप्टोमेट्रिस्ट और चिकित्सा कर्मचारियों की एक समर्पित टीम ने पूरे शिविर में कैडेटों को परामर्श और आवश्यक उपचार प्रदान करने के लिए स्वेच्छा से अपनी विशेषज्ञता प्रदान की।

सामान्य नेत्र रोगों का निदान करने के अलावा, चिकित्सा टीम ने निवारक उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और नेत्र स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए नियमित नेत्र जांच के महत्व पर जोर दिया। उनके प्रयासों की प्रिंसिपल और सभी उपस्थित लोगों ने भरपूर सराहना की। इस अवसर पर बोलते हुए, ग्रुप कैप्टन वीएस डंगवाल ने कैडेटों की भलाई में उनके अमूल्य योगदान के लिए चिकित्सा कर्मियों और स्वयंसेवकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने छात्रों को सर्वोत्तम संभव देखभाल, सहायता व समग्र स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए स्कूल की चल रही प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में नेत्र चिकित्सा शिविर एक स्वस्थ्य वातावरण को बढ़ावा देने के लिए संस्थान के समर्पण का उदाहरण है जहां कैडेटों का स्वास्थ्य और कल्याण सर्वोपरि है।

RELATED ARTICLES

Most Popular