Thursday, October 24, 2024
HomeUTTARAKHANDदेहरादून में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर कड़ा फैसला, शहर के...

देहरादून में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर कड़ा फैसला, शहर के प्रमुख 6 चौराहों पर प्रदर्शन, जुलूस, शोभायात्रा और रैली आदि पर लगा प्रतिबंध

देहरादून: दून शहर के प्रमुख चौराहों पर आए दिन प्रदर्शन, जुलूस, शोभायात्रा, रैली आदि का आयोजन किया जाता है. जिस कारण शहर के प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बनी रहती है. जिसका सबसे ज्यादा असर प्रमुख मार्गों और चौराहों के आस-पास के यातायात पर पड़ता है. जिसे देखते हुए डीएम सविन बंसल ने सख्त निर्देश जारी कर शहर के प्रमुख 6 चौराहों पर प्रदर्शन, जुलूस, शोभायात्रा, रैली आदि के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है.

बता दें कि जिलाधिकारी सविन बंसल और एसएसपी अजय सिंह ने संयुक्त रूप से मंथन कर सालों से चली आ रही समस्या को गंभीरता से लिया है. साथ ही आम जनता के हित में शहर के प्रमुख 6 चौराहों पर नई व्यवस्था बनाई है. जिसमें बताया गया है कि प्रमुख स्थलों और मार्गों पर धरना प्रदर्शन, जुलूस, शोभायात्रा, रैली के चलते काफी परेशानी होती है. इनकी वजह से ट्रैफिक जाम होता है. आपातकालीन सेवाएं जाम में फंस जाती है. आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लिहाजा, इन समस्याओं को देखते हुए इन पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है.

देहरादून के इन प्रमुख चौराहों पर धरना प्रदर्शन, जुलूस, शोभायात्रा और रैली प्रतिबंध: जिलाधिकारी सविन बंसल ने आम जनता की सुगमता और जनहित के मद्देनजर घंटाघरगांधी पार्कएस्ले हॉल चौकदर्शन लाल चौकतहसील चौकबुद्धा चौक जैसे महत्वपूर्ण व्यस्तम स्थानों पर धरना प्रदर्शन, जुलूस, शोभायात्रा, रैली आदि को प्रतिबंधित करने के आदेश जारी किए हैं.

सचिवालय कूच करने वाले प्रदर्शनकारियों को यहां पर रोका जाएगा: इसके अलावा कोई संगठनों या दल सचिवालय कूच करता है. तो जुलूस और जनसमूह को परेड ग्राउंड परिसर के बाहर ढुंगा हाउस के पास एकत्रित होना होगा. उसके जुलूस कनक चौक होकर पैसिफिक तिराहा से आगे बढ़ेगा. जो आयकर तिराहे पर जाएगा. परेड ग्राउंड से राजभवन और सीएम आवास कूच पर जाने वाली भीड़ को पैसिफिक तिराहे पर ही रोका जाएगा.

पारंपरिक शोभा यात्राओं और धार्मिक जुलूसों के लिए विशेष परिस्थितियों में समय, मार्ग और संख्या के निर्धारण को लेकर बैठक की जाएगी. जिसमें जिला प्रशासन, पुलिस और यातायात प्रशासन को शामिल किया जाएगा. जिसके बाद कार्ययोजना तैयार कर इसे क्रियान्वित कर दिया जाएगा. – सविन बंसल, जिलाधिकारी, देहरादून

RELATED ARTICLES

Most Popular